मणिपाल हॉस्पिटल्स में अस्थि रोग (विकृतांगोपचार) विभाग, हड्डियों, जोड़ों, मांसपेशियों, नसों, स्नायुबंधन और टेंडन सहित -जो कुछ भी आपको गतिमान करने तथा सक्रिय रखने में सहायक होता है, उसे समाविष्ट करने वाले पूरे पेशीकंकालीय तंत्र का विशिष्ट आकलन और उपचार प्रदान करता है।

अस्थि रोग चिकित्सा (विकृतांगोपचार)

मणिपाल हॉस्पिटल्स का कर्क रोग (कैंसर) विज्ञान विभाग लगभग हर तरह के कर्क रोग के लिए उन्नत स्तर की देखभाल प्रदान करता है। विकिरण चिकित्सा के माध्यम से नैदानिक इमेजिंग, शल्य चिकित्सा उपचार, समर्थन और आजीवन अनुवर्ती देखभाल; कुल मिलाकर यह कर्क रोग (कैंसर) हेतु व्यापक देखभाल केंद्र है।

कर्क रोग (कैंसर) देखभाल

मणिपाल हास्पिटल्स में अस्थिरोग विज्ञान विभाग, हड्डियों, जोड़ों, मांसपेशियों, नसों, स्नायुबंधन और कंडराओँ (टेंडन) सहित -जो कुछ भी आपको गतिमान करने तथा सक्रिय रखने में सहायक होता है, उसे समाविष्ट करने वाले पूरे पेशीकंकालीय तंत्र का विशिष्ट आकलन और उपचार प्रदान करता है।

अस्थिरोग विज्ञान

मानव देखभाल विशेषज्ञ

हमारी स्थापना की शुरुआत 1953 में हुई थी जब मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप (MEMG) के संस्थापक डॉय टीएमए पाई ने कर्नाटक के मणिपाल में कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज की स्थापना की थी। मणिपाल हॉस्पिटल्स एक संस्था के रूप में 1991 में ओल्ड एयरपोर्ट रोड, बैंगलोर में हमारे 650-शय्या के प्रमुख हॉस्पिटल के शुभारंभ के साथ अस्तित्व में आया। आज, हम 15 हॉस्पिटलों में 7000 से अधिक बेड के साथ भारत के अग्रणी स्वास्थ्य समूहों में से एक हैं और मलेशिया में अपने हॉस्पिटल के माध्यम से हमारी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उपस्थिति है।

हमारा आदर्श रोगी को प्राथमिकता देना है और मणिपाल हॉस्पिटल्स में प्रत्येक डॉक्टर मानव देखभाल का विशेषज्ञ है, जो अपने कर्तव्य का बढ़चढ़कर पालन करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं क्योंकि उनका विश्वास है कि हर जीवन अनमोल है। जब वे अपने इस कर्तव्य पथ पर कदम बढ़ाते हैं तो प्रेरक कहानियां उभरती हैं - जिनसे धैर्य, दृढ़ संकल्प और कभी हार न मानने की कहानियां विकसित होती है। यदि आप भी जीवन को निरंतर गतिमान रखने की दिशा में आपके विश्वास को सुदृढ़ करने वाली इन कहानियों के पात्र बनना चाहते हैं तो हमारे साथ जुड़िए।

0+

वर्षों से अधिक का अनुभव

0+

लाख से अधिक जीवन स्पर्श किए

0+

से अधिक विशेषज्ञ

Jayanagar_1.jpg

आप हमेशा फोन करने पर जवाब देने के लिए मौजूद रहते हैं उसी प्रकार अब हम भी आपके फोन का जवाब देने के लिए तत्परतापूर्वक मौजूद हैं।

गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य आसानी से उपलब्ध करें और एक बटन के क्लिक पर ही अपनी चिकित्सा संबंधी जरूरतों का प्रबंधन करें।

हमारे ऐप्प सुविधाओं के बारे में जानने के लिए-

हमारा ऐप्प अभी डाउनलोड करें

स्वास्थ्य का स्वर्ग

हमारे बारे में

बैंगलोर के हृदयस्थल में स्थित मणिपाल अस्पताल जयनगर, जयनगर का सबसे अच्छा विशिष्टता अस्पताल है जिसे एक ही छत के नीचे बहुविशिष्टता रोगी देखभाल सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से 2008 में स्थापित किया गया था। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे कार्य यह प्रतिबिंबित करते हैं कि हम "जीवन से प्रेरित हैं। मणिपाल अस्पताल जयनगर में रोगी केंद्रितता, नैदानिक ​​उत्कृष्टता एवं नैतिक प्रथाओं के महत्वपूर्ण मूल्यों को पालन करने पर सदैव ध्यान रखा जाता है!

एक दशक से अधिक का अनुभव रखने वाला मणिपाल अस्पताल जयनगर, जयनगर के सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक है जिसमें रोगियों के लिए 80 शय्या की सुविधा है। यहाँ विभिन्न विभागों के अंतर्गत विशेष चिकित्सा और तृतीयक देखभाल सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इन विभागों में आंतरिक चिकित्सा, हृदयरोग विज्ञान, अस्थिरोग, प्रसूति और स्त्री रोग, नियोनेटोलॉजी और एनआईसीयू केयर के साथ बाल रोग, सामान्य शल्य चिकित्सा, मधुमेह और अंत:स्रावविज्ञान, फुफ्फुस विज्ञान, मूत्र विज्ञान, वृक्क विज्ञान, त्वचा विज्ञान, कान नाक गला, प्लास्टिक और पुनर्निर्माण, जठरांत्र विज्ञान, तंत्रिका विज्ञान, संधिवातीयशास्त्र, आपातकालीन चिकित्सा और कैंसर की देखभाल जैसे विभाग शामिल हैं जो रोगी के लिए सबसे अच्छी देखभाल देते हैं। मणिपाल अस्पताल जयनगर में डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ की एक योग्य टीम है जो रोगी को प्रेम और आत्मीयता से गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध रहती है।

अस्पताल में सबसे अच्छी गहन चिकित्सा इकाइयों में से एक है जो सबसे गंभीर रूप से बीमार रोगियों की देखभाल कर सकती हैं। अस्पताल में मेडिकल आईसीयू, नवजात आईसीयू और एक हृदय देखभाल इकाई (कार्डियक केयर यूनिट) है। आईसीयू और क्रिटिकल केयर यूनिट के डॉक्टर क्रिटिकल केयर प्रदान करने में बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं अस्पताल में 24 X 7 सेवा प्रदान करने के लिए मौजूद रहते हैं। गहन चिकित्सा इकाई के डॉक्टर और सकारात्मक नर्सिंग टीम यशासंभव शीघ्रतापूर्वक किसी भी गहन देखभाल की आवश्यकता को यथासंभव कम समय में पूरा करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित है।

मणिपाल हास्पिटल जयनगर ने हाल ही में एक इंटरवेंशनल कार्डियक केयर सेंटर लॉन्च किया है। मणिपाल हास्पिटल जयनगर का कार्डियोलॉजी विभाग दक्षिण बैंगलोर में सबसे अच्छी और सबसे व्यापक हृदय देखभाल सुविधाओं में से एक है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ हृदय विशेषज्ञ और नर्सिंग टीम 24 x 7 आपातकालीन हृदय सेवाएं भी प्रदान करती है। कोरोनरी आर्टरी डिजीज, कोरोनरी एंजियोग्राम, कोरोनरी एंजियोप्लास्टी, इमरजेंसी परक्यूटेनियस कोरोनरी इंटरवेंशन (पीसीआई), आईसीडी इम्प्लांटेशन और हार्ट रिदम डिसऑर्डर का इलाज मणिपाल हॉस्पिटल जयनगर में किया जा सकता है।

मणिपाल हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक सेंटर फॉर जॉइंट रिप्लेसमेंट, शोल्डर एंड स्पोर्ट्स इंजरी, और मेरुदण्ड की देखभाल हेतु केन्द्र सभी प्रकार की हड्डियों, जोड़ों और रीढ़ की स्थिति के लिए सबसे अधिक मांग वाली सुविधाओं में से कुछ हैं। मणिपाल हास्पिटल जयनगर में अस्थिरोग विज्ञान विभाग तीव्र और पुराने दर्द, आघात और दुर्घटना शल्य चिकित्सा, खेल चिकित्सा, आर्थ्रोस्कोपी, जोड़ों का प्रतिस्थापन (टीकेआर / टीएचआर), कलाई की शल्य चिकित्सा, हाथ की शल्य चिकित्सा, और पैर तथा टखने की शल्य चिकित्सा, मेरुदण्ड की शल्य चिकित्सा जैसी पूरी श्रृंखला के लिए अंतःविषय समाधान प्रदान किया जाता है।

मणिपाल हॉस्पिटल्स जयनगर में अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर है और बैंगलोर में जोड़ों के प्रतिस्थापन, घुटनों के पूर्ण प्रतिस्थापन, कूल्हे के पूर्ण प्रतिस्थापन (टीकेआर / टीएचआर), शोल्डर आर्थ्रोस्कोपी, रोटेटर कफ रिपेयर, खेल संबंधी चिकित्सा, इंगिनल हर्निया, एपेंडिसाइटिस, वैरिकाज़ वेन्स, हिस्टीरोस्कोपी प्रक्रियाओं, मेरुदण्ड शल्य चिकित्सा, टीयूआरपी, गर्भावस्था और बच्चे का जन्म, मायोमेक्टोमी, लैप्रोस्कोपिक-असिस्टेड वेजाइनल हिस्टेरेक्टॉमी (LAVH), ओवेरियन सिस्टेक्टोमी, लैप्रोस्कोपिक गायनोकोलॉजिकल शल्य चिकित्सा, हिस्टेरोस्कोपिक शल्य चिकित्सा, योनि और पेट हिस्टेरेक्टॉमी, परक्यूटेनियस नेफ्रोलिथोट्रिप्सी, डायलिसिस, गुर्दे, यूरेटर, ब्लैडर स्टोन,की यूरोलॉजिकल सर्जरी, प्रोस्टेट वृद्धि के लिए यूरोलॉजिकल शल्य चिकित्सा, एब्डोमिनोप्लास्टी या टमी टक, ब्रेस्ट ऑग्मेंटेशन, राइनोप्लास्टी, लिपोसक्शन, प्लास्टिक और रिकंस्ट्रक्टिव शल्य चिकित्सा के लिए एवं साथ हीत्वचाविज्ञान, पल्मोनोलॉजी, संधिवातीयशास्त्र, मधुमेह तथा एंडोक्रिनोलॉजी, ईएनटी, नेफ्रोलॉजी मूत्रविज्ञान, मेडिकल और सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, बाल रोग और नवजात, प्रसूति और स्त्री रोग वास्कुलर सर्जरी, कार्डियोलॉजी और न्यूरोलॉजी में सभी प्रक्रियाओं के लिए सबसे अच्छे शल्य चिकित्सकों में से कुछ हैं।

मणिपाल अस्पताल जयनगर, अपने सबसे अधिक देखभाल करने वाले और सहायक स्टाफ के माध्यम से बुढ़ापे से ग्रसित आबादी के लिए सबसे अधिक प्रशंसित वरिष्ठ नागरिक अनुकूल अस्पताल में से एक है।

पुरस्कृत उत्कृष्टता

मणिपाल हॉस्पिटल्स जयनगर आईएसओ 9001, एनएबीएच और एनएबीएल से मान्यता प्राप्त है। अस्पताल एनएबीएच से नर्सिंग केयर उत्कृष्टता के लिए प्रमाणित है।

अपने रोगी के अनुकूल दृष्टिकोण के अनुरूप अस्पताल सर्वोत्तम सेवाओं और गुणवत्ता प्रबंधन प्रथाओं के माध्यम से रोगी संतुष्टि को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करता है।

अस्पताल लगातार अपनी सेवाओं में सुधार करने के लिए रोगियों से मिलने वाली प्रतिक्रिया और इसके आधार पर हर दिन अपनी सेवा के स्तर की क्षमता में सुधार करने पर जोर देता है!

अपॉइंटमेंट
स्वास्थ्य जांच
Homecare icon होम केयर
हमसे संपर्क करें
सीओओ को लिखें
हमें कॉल करें