SELECT `treatments`.`page_banner`, `treatments`.`title_text`, `treatments`.`h1_tag`, `treatments_lang`.`title`, `treatments_lang`.`content` FROM `treatments_lang` INNER JOIN `treatments` ON `treatments`.`treatment_id` = `treatments_lang`.`treatmentid` WHERE `treatments`.`slug` = 'paediatric-intensive-care-unit' AND `treatments`.`status_ind` = 1 AND `treatments_lang`.`language_id` = '2' AND `treatments_lang`.`status_ind` = 1 ManipalHospitals  
banner-img

पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट

Pediatric Intensive Care Unit in Delhi

पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (PICU)
पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर गंभीर रूप से बीमार शिशुओं और बच्चों का उच्च गुणवत्तापूर्ण उपचार और देखभाल करने में निपुण है। मणिपाल हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक गहन देखभाल इकाई बहु-विषयी उन्नत गहन देखभाल इकाई है।
मणिपाल हॉस्पिटल क्यों चुनें
मणिपाल हॉस्पिटल में पीआईसीयू देश भर से आने वाले विभिन्न श्रेणी की गंभीरता वाली बहु-विषयी स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रसित बच्चों के लिए रेफरल केंद्र है। इसके उन्नत चिकित्सा उपकरण अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ हैं। इसमें इनवेसिव और नॉनइनवेसिव दोनों प्रकार के अत्याधुनिक वेंटिलेटरों, हाई फ्रीक्वेंसी ऑसिलेटरी वेंटिलेटरों, हाई फ्लो नेज़ल कैनुला सिस्टम, मल्टी-चैनल मॉनिटरों, इनवेसिव हेमोडायनामिक मॉनिटरिंग सिस्टम, कंटीन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी, इंटरमिटेंट हेमोडायलिसिस, बेडसाइड अल्ट्रासाउंड और ईसीएचओ कार्डियोग्राफी सुविधाओं, इकाई में भर्ती बच्चों की जटिल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे रेडियोलॉजी, रक्त बैंक और प्रयोगशाला सेवाओं इत्यादि की व्यवस्था है। कुशल पीडियाट्रिक विशेषज्ञों की हमारी टीम को पीडियाट्रिक गहन देखभाल के क्षेत्र में एक दशक से अधिक का अनुभव है।
पीआईसीयू टीम को पीडियाट्रिक उप-विशेषज्ञता विशेषज्ञों (पीडियाट्रिक आईसीयू (पीआईसीयू) आपातकालीन, पीडियाट्रिक न्यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी, पीडियाट्रिक पल्मोनोलॉजी, ईएनटी, ओप्हेथल्मोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, हेमेटो-ऑनकोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक्स, पीडियाट्रिक एंडोक्राइनोलॉजी, स्पाइन सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, जेनेटिक्स, पीडियाट्रिक नेफ्रोलॉजी, ट्रांसप्लांट मेडिसिन) की टीम का सक्षम समर्थन प्राप्त है। हम बच्चे के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए योग्य विशेषज्ञों के इस समूह के साथ मिलकर काम करने में बहुत गर्व अनुभव करते हैं। इस टीम को एक अत्यधिक समर्पित नर्सिंग टीम का भी बहुत समर्थन प्राप्त होता है, जिसके सदस्य न केवल अच्छी तरह से योग्य हैं, बल्कि वे संवेदनशील आयु वर्ग के छोटे जिन बच्चों का उपचार करते हैं उनकी खास समस्याओं को पहचानने और संभालने के लिए प्रशिक्षित भी हैं। हमारी नर्सें बच्चों के परिवारों द्वारा झेले जाने वाले तनाव से अवगत हैं और उन्हें इस बात की समझ है कि बच्चों के परिवार वालों को आश्वस्त कैसे किया जाए और उन्हें बच्चे के बारे में उनकी चिंता से पैदा होने वाले तनाव को उन्हें बच्चे की देखभाल में भागीदार बनाने कैसे सुनियोजित किया जाए। इस टीम को सामाजिक कार्य विभाग, नैदानिक पोषण, शारीरिक चिकित्सा और पुनर्वास द्वारा भी सहयोग समर्थन प्रदान किया जाता है।
 

Call Us