SELECT `treatments`.`page_banner`, `treatments`.`title_text`, `treatments`.`h1_tag`, `treatments_lang`.`title`, `treatments_lang`.`content` FROM `treatments_lang` INNER JOIN `treatments` ON `treatments`.`treatment_id` = `treatments_lang`.`treatmentid` WHERE `treatments`.`slug` = 'bone-marrow-transplant-for-benign-and-malignant-diseases' AND `treatments`.`status_ind` = 1 AND `treatments_lang`.`language_id` = '2' AND `treatments_lang`.`status_ind` = 1 ManipalHospitals  
banner-img

सुसाध्य और असाध्य रोगों के लिए बोन मैरो ट्रांसप्लांट

Bone Marrow Therapy for Cancer in Delhi

सुसाध्य और असाध्य रोगों के लिए बोन मैरो ट्रांसप्लांट
बोन मैरो ट्रांसप्लांट एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी व्यक्ति के दोषपूर्ण बोन मैरो स्टेम सेल को स्वस्थ लोगों के बोन मैरो स्टेम सेल से बदल दिया जाता है। बोन मैरो ट्रांसप्लांट ल्यूकेमिया, और गंभीर रक्त रोगों जैसे थैलेसीमिया, अप्लास्टिक एनीमिया, और सिकल सेल एनीमिया, साथ ही मल्टीपल मायलोमा और कुछ प्रतिरक्षा की कमी वाले रोगों से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए किया जाता है।
मणिपाल अस्पताल क्यों चुनें
मणिपाल अस्पताल में सबसे जटिल बोन मैरो ट्रांसप्लांट करने के लिए सबसे उन्नत कैंसर देखभाल और उपचार सुविधाएं हैं। हमारे प्रत्यारोपण सर्जन सुसाध्य और असाध्य दोनों तरह के कैंसर के लिए सही बोन मैरो चिकित्सा का निदान और प्रदर्शन करने के लिए अपनी लीग में सर्वश्रेष्ठ हैं।
बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए समाधान
बोन मैरो आपकी कुछ हड्डियों, जैसे आपके कूल्हे और जांघ की हड्डियों के अंदर स्पंजी ऊतक होता है, जिसमें कीमती स्टेम कोशिकाएं होती हैं। स्टेम कोशिकाएं लाल रक्त कोशिकाओं में विकसित हो सकती हैं, जो पूरे शरीर में ऑक्सीजन ले जाती हैं, सफेद रक्त कोशिकाएं, जो संक्रमण से लड़ती हैं, और प्लेटलेट्स, जो रक्त को थक्का बनाने में मदद करती हैं। एक सुमेल दाता से बोन मैरो ट्रांसप्लांट एक्यूट और क्रॉनिक ल्यूकेमिया, अप्लास्टिक एनीमिया, बोन मैरो फेल्योर सिंड्रोम, हॉजकिन के लिंफोमा और प्रतिरक्षा की कमी वाले रोगियों के इलाज के लिए किया जाता है।
बोन मैरो ट्रांसप्लांट की जटिलताएं
बोन मैरो ट्रांसप्लांट से उत्पन्न होने वाली कुछ संभावित जटिलताओं में ग्राफ्ट-बनाम-होस्ट रोग, स्टेम सेल (ग्राफ्ट) की विफलता, अंग क्षति, संक्रमण, मोतियाबिंद, बांझपन और नए कैंसर शामिल हैं।
मामलों की संख्या
कैंसर देखभाल में हमारे उत्कृष्टता केंद्र ने 8 लाख से अधिक मामलों में सफल अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण की संख्या में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।
बोन मैरो ट्रांसप्लांट की सफलता
किसी समय एक कठिन और दुर्लभ सर्जरी मानी जाने वाली, बोन मैरो ट्रांसप्लांट को कैंसर के उपचार में सबसे बड़ी सफलता की कहानियों में से एक माना जाता है। इसने कुछ रक्त कैंसर मरीजों की जीवित रहने की दर को लगभग शून्य से 85 प्रतिशत से अधिक तक बढ़ा दिया है।
संक्रमण नियंत्रण प्रोटोकॉल
बोन मैरो ट्रांसप्लांट के रोगियों को प्रत्यारोपण के बाद अधिकतम देखभाल और आराम की आवश्यकता होती है। हमारी संक्रमण नियंत्रण नीति नर्सों की हमारी कुशल टीम की देखभाल में रोगी को सबसे आरामदायक और कीटाणुरहित वातावरण में स्वस्थ होने में सक्षम बनाती है।
 

Call Us